कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने ली समय सीमा की बैठक। विभाग प्रमुखों को दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश।

-

।। सिध्दार्थ न्यूज से नीलकांत खटकर।।

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 18 सितम्बर 2024/ कलेक्टर धर्मेश साहू ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के कार्यों की प्रगति का समीक्षा समय सीमा की बैठक में किया। न्यायालय के आदेश अनुसार डीजे पर नियमानुसार कार्रवाई करने, बरमकेला में हुए पेड़ कटाई के संबंध में जानकारी देने और शासन की विभिन्न कार्यों जैसे ई-आफिस और जेम्स में उपयोग के लिए एनआईसी से कार्यालय का ईमेल और स्वयं के नाम से अधिकारी का ईमेल खाता बनाने के लिए कहा। कलेक्टर ने प्रभारी अधिकारी को महतारी वंदन पोर्टल में सभी महिलाओं की वर्तमान स्थिति में जानकारी लेकर अपडेट करने और आंगनबाड़ी केन्द्रों में योजनाओं से जुड़े हितग्राहियों के आवेदन का निराकरण करने के निर्देश दिए। समग्र शिक्षा अभियान, बिहान समूह के कार्य, मोबाइल वेटनरी यूनिट की संख्या बढ़ाने और ओबीसी सर्वे सूची कार्य को शीघ्र पूर्ण करने कहा। कलेक्टर ने राजस्व कार्यों विवादित-अविवादित नामांतरण, खाता विभाजन, पटवारियों के बस्ता जांच, त्रुटि सुधार, कुर्की, नजूल, लंबित प्रकरण, डिजिटल सर्वे, जल संसाधन विभाग के भू-अर्जन, जिला स्तरीय शिविर के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की।

कलेक्टर ने बैठक में सीएम जनदर्शन से प्राप्त आवेदनों पर प्राप्ति दिनांक से तुरंत कार्रवाई करने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया। कक्षा 6 से 12 तक के स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र के संबंध में कलेक्टर धर्मेश साहू ने कहा कि शासकीय एवं निजी दोनों स्कूलों में यह कार्य कराएं। साथ ही उन्होंने तहसीलदार एवं एसडीएम को कहा कि जाति प्रमाण पत्र बनाने के संबंध में स्कूल शिक्षा और आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग को दस्तावेज की एक सूची बनाकर एक ही बार देने के लिए निर्देशित किया जिससे एक जाति प्रमाण पत्र के लिए जो कमियां है उसकी सूची एक बार में उपलब्ध हो। कलेक्टर ने पशुधन विकास विभाग के अधिकारी सुनील जोल्हे को पशु व्यापारियों के लाइसेंस के संबंध में पुराने जिलों से आवश्यक जानकारी के साथ अवगत कराने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर से बिलाईगढ़ के पशु व्यापारियों एक दल ने विगत दिवस मुलाकार कर पशुओं के खरीदी उपरांत परिवहन के लिए जिला प्रशासन बलौदाबाजार भाटापारा द्वारा लाइसेंस दिया जाता था, के बारे में जानकारी दी थी। वर्तमान में 1 जुलाई 2024 से लागू नये कानून के तहत कार्रवाई से विधिवत कार्य करने के लिए पशु व्यापारी जिला प्रशासन से लाइसेंस की मांग कर रहे हैं।

बैठक में संयुक्त कलेक्टर एस.के. टंडन, एसडीएम द्वय प्रखर चन्द्राकर, डॉ. स्निग्धा तिवारी, परियोजना निदेशक पंचायत हरिशंकर चौहान, डिप्टी कलेक्टर अनिकेत साहू, डॉ. वर्षा बंसल, सीएमएचओ डॉ. एफ.आर. निराला, कार्यपालन अभियंता विद्युत नरेन्द्र नायक, जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी प्रसाद पटेल, प्रभारी अधिकारी महिला एवं बाल विकास बृजेन्द्र ठाकुर, उप संचालक कृषि आशुतोष श्रीवास्तव, उप संचालक समाज कल्याण विनय तिवारी, खनि अधिकारी एच.डी. भारद्वाज, आबकारी अधिकारी सोनल नेताम, सहायक आयुक्त आदिवासी आशीष बनर्जी, मार्कफेड अधिकारी मनोज यादव सहित तहसीलदारगण, सीईओ, सीएमओ, विभिन्न विभागों के एसडीओ सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें