पण्डरीपाली के मिनी माता महिला स्व सहायता समूह के अध्यक्ष को कई सालों से किया जा रहा है परेशान। विवाद पहुंचा सारंगढ़ एसपी के पास। मिनी माता महिला समूह पर हो रहे अत्याचार।

-

।। सिध्दार्थ न्यूज से नीलकांत खटकर।।

सारंगढ़/ सरसीवां 18 सितंबर 2024। पण्डरीपाली महिला स्व सहायता समूह के पीड़िता भेषवाई खुटे पति टीकाराम खुटे जाति सतनानी निवासी ग्राम पण्डरीपाली , थाना सरसीवा ,जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ निवासी ने बताया की वे मिनी गाता महिला सहायता समूह की अध्यक्ष हैं उनके समूह के द्वारा शासकीय उचित मूल्य दूकान का संचालन नियमानुसार किया जाता है।प्रतिमाह गरीबी रेखा एवं अन्य राशन कार्ड धारियों को योजना अंतर्गत चावल समय पर वितरण करते हैं।इसके बाबजूद कुछ लोग कई अरसे से इन्हें परेशान किया जा रहा है जिसकी शिकायत इन्होंने सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के पुलीस अधीक्षक को न्याय की गुहार लगाई है। इन्होंने कहा की इस माह के चावल वितरण के लिए शासन से ट्रक में राशन सामाग्री को लेकर उनके उचित मूल्य दूकान की भवन में पी.डी. एस. की राशन को रखने के लिए लाए थे उस वक्त कई लोगों ने विवाद शुरु कर दिया। पूरी घटना की जानकारी पीड़िता भेष बाई खूंटे ने बताया की घटना दिनांक 06.09.2024 को समय लगभग 03 बजे ग्राम पंडरीपाली निवासी गोवर्धन कठोतिया पिता दशाराम कठौतिया, कालीचरण कठौतिया कटौतिया पिता नवधाराम कठौलिया, दुल्वरवा पिता कोंदा कठौतिया, शिव पिता पानूराम कठौतिया, रामा कठौतिया पिता ससूरान फीतिया, मुवनराम रात्रे पिता लीलाराम रात्रे, शोभनाथ कठौतिया पिता खोलबहा कठौतिया, दुलरवा कठौतिया का दामाद (सागर) कोदवा निवासी आकर उसके पति टीकाराम खुंटे को मां बहन की गंदी-गंदी गाली गलौज कर धमकी देते हुए डंडे से एवं हाथ मुक्के से मार-पीट की है एवं जमीन में पटककर लात घुसों से भी मार पीट की। गले को जोर से दबा दिये थे उपस्थित व्यक्तियों ने बीच बचाव किया तभी उनके पति की जान बच सकी अन्यथा वो लोग उनके पति को जान सहित मार डालते।

उक्त अनावेदकगण के द्वारा किये गये जानलेवा हमला, मार-पीट से उनके पति के जबड़ा दाहिने तरफ ,बाये तरफ के हाथ में चोट लगी है एवं पूरे शरीर में दर्द हुआ जिसका इलाज चल रहा है जब पीड़िता बीच बचाव करने गई तो उक्त अनावेदकगण के द्वारा उसके साथ भी मार-पीट की गई। पीड़िता के पति बेहोश हो गये थे कुछ समय पश्चात होश आने पर उल्टी भी हुई। उक्त घटना की रिपोर्ट लिखाने थाना सरसीवां जाने लगे तो उपरोक्त व्यक्तियों ने पीड़िता को चिल्लाकर गाली गलौज की साली हरामजादी कुतीया अध्यक्ष बनती है अपने तरिके से समूह को चला रही है तेरी अध्यक्षतागिरी अभी निकालते है कह कार मुझे अश्लील गाली गुफतार करते हुए मेरे साथ मार-पीट की। अनावेदकों में से कालीचरण कठौतिया ने बेइज्जत करने के नियत से उनके हाथ, बाह, सीने को दबाया एवं अपने दांत से पीड़िता के बाये हाथ की कलाई को काट दिया है जिसने खून निकल रहा था एवं वे दर्द से तड़प रही थी। दुलरया कठौतिया आया और उसने भी पीड़िता के हाथ बाह को पकड़कर ब्लाउज को फाड़ दिया एवं सीने को दबाया एवं  दाये हाथ को अपने दात से काट दिया जिससे हाथो से भी खून निकला ।पीड़िता ने बताया की अनावेदक गणों के द्वारा की गई हमले , मारपीट से गंदी-गदी गाली गलौज से तथा उस पर और उसके पति पर प्राण घातक हमला किया गया है और वे शारीरिक उत्पीडन से सहमी हुई हूं । वह इस मामले पर तत्काल कार्यवाही की मांग की है।

आपको बता दें कि इस महिला समूह के अध्यक्ष पर काफी लंबे समय से राजनीतिक द्वेष की भावना से ग्रस्त होकर पीड़िता अध्यक्ष को बेवजह जानबूझकर विवाद करते हैं इस विवाद के पीछे किसी तथाकथित नेता का नाम सामने आ रहा है जो यह  सब खेल कराया जा रहा है ।सूत्रों के मुताबिक पीड़िता को कुछ तथाकथित नेताओं के इशारे पर अनावेदकों के द्वारा पीड़िता को परेशान किया जा रहा है।पीड़िता को बार बार विवाद करने का प्रमुख कारण है की वह किसी तरह डर से अपना अध्यक्ष का पद को छोड़ दें और इनकी मंशा भी है की महिला समूह के पद किसी भी तरह से इनके हाथ से छीन जाएं इसके लिए विरोधी पक्ष हमेशा से बेवजह पीड़िता से बार बार किसी न किसी बहाने से लड़ाई झगड़ा करते हैं।इसकी  शिकायत पीड़ितों ने  पुलिस थाना सरसीवां से की जिसमे वहां से रिपोर्ट की पावती मिली।अब तक उक्त अनावेदक आरोपियों के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे उनका मनोबल बढ़ा हुआ है। इस संदर्भ में सरसीवां थाना प्रभारी बी पी कुर्रे ने बताया की दोनों तरफ से आवेदन आया हुआ है जांच पड़ताल कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें