जोगी कांग्रेस ने किया मुख्यमंत्री निवास का घेराव, जोगी कांग्रेस ने दिखाई राजधानी में ताकत

-

रायपुर, छत्तीसगढ़, दिनांक 4 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ राज्य की एक मात्र क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की युवा इकाई अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू के नेतृत्व में जोगी कांग्रेसियों ने जनहित के विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया । जिसमें प्रदेश भर से हजारों जोगी कांग्रेसी शामिल हुए, राजधानी में लंबे समय के बाद अजीत जोगी युवा मोर्चा के द्वारा एक बड़ा प्रदर्शन किया गया और अपनी ताकत दिखा दी। मुख्यमंत्री निवास घेराव के दौरान जोगी कांग्रेसियों की पुलिस के साथ जमकर झूमा झटकी हुई इसके पहले बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेसी सिविल लाइन स्थित अनुग्रह जोगी निवास में एकत्रित हुए जहां पर पार्टी के नेताओं ने सभा को संबोधित किया ।

इस दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी ने सरकार पर जमकर हमला करते हुए कहा जोगी कांग्रेस के मुख्यमंत्री निवास घेराव की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री का पता नहीं है कि वे कहां है दिल्ली में है कि सूरत में है । उन्होंने कहा हुए भनपुरी स्थित जूट मिल कारखाना जहां पर वर्षों से 1400 मजदूर मेहनत कर अपना खून पसीना बहाते हुए लाखों करोड़ों बारदाना निर्माण का काम करते आ रहे है । ऐसे सैकड़ों मजदूरों के वेतन और भत्ते को दिए बिना है नहीं उनका रोजगार छीन कर फैक्ट्री में ताला लटका कर फैक्ट्री का मालिक गायब हो गया है और भूपेश सरकार धृतराष्ट्र बनकर बैठी हुई है। अमित जोगी ने सरकार को 30 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा है यदि सरकार के द्वारा मजदूरों की मांग को तत्काल पूरा नहीं किया जाता है तो फैक्ट्री को कुर्की कर 1400 मजदूरों को रूपया बांट देने के मांग करते हुए जोगी कांग्रेस सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।

इस दौरान अमित जोगी ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा प्रदेश के लाखों अनियमित कर्मचारियों को सरकार बनने पर कांग्रेस ने 10 दिन के अंदर नियमित करने का वादा किया था पर सरकार बने साढ़े 4 साल के बाद भी सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया। सरकार बनने के बाद गरीबों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रतिमाह 350 रूपया के स्थान पर 1500 रुपया प्रतिमाह देने का वादा करने वाली सरकार आज तक इस वादा को भी पूरा नहीं कर सकी ।

 

अमित जोगी ने कहा जोगी कांग्रेस की सरकार बनने पर ऐसे गरीबों को प्रतिमाह ₹3100 सामाजिक पेंशन दिया जाएगा। उन्होंने कहा अब सरकार को जगाने और दबाने का समय आ चुका है । मेरे पिता स्व अजीत जोगी कहा करते थे जिस प्रकार नींबू और कुसियार को दबाने से रस निकलता है वैसे ही अब सरकार को दबाने का समय आ चुका है तब जाकर हमारी मांग को पूरा करेंगे और इसी कड़ी में आज हमारी पार्टी के द्वारा मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जा रहा है। उन्होंने कहा जिस प्रकार मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी पर आरोप लगाते हुए आईना भेजा था उनसे प्रेरणा लेकर आज हमारी पार्टी उन्हें आईना भेंट करेगी और मुख्यमंत्री को आईना दिखाएग।

दौरान पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा ऐसा लगता है कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को लूटने की छूट उद्योगपतियों को दे दी है इसलिए मजूदरों को उनका हक का रूपया दिए बिना उद्योगपति कारखाना में ताला लगाकर भाग रहे है। जब तक सरकार अपनी मांगों पूरा नहीं करती तब तक हम लोग ना दबने वाले है और ना ही सरकार के आगे झुकने वाले है, अभी तो अंगड़ाई है आगे और लड़ाई है। उन्होंने कहा गरीब, मजदूर, किसानों, युवाओं, महिलाओं, अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग सहित सभी वर्गो के साथ वादाखिलाफी करने वाले भूपेश सरकार का हर स्तर में विरोध करेंगे, उनके नाकामियों को उजागर करेंगे। छत्तीसगढ़ को किसी भी हाल में चरागाह बनने नहीं देंगे।

आज के मुख्यमंत्री निवास घेराव का कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू, रायपुर लोकसभा प्रभारी अश्वनी यदु, रायपुर जिला अध्यक्ष संदीप यदु, छात्र संगठन के अध्यक्ष रविचंद्रवंशी, अनुसूचित विभाग अध्यक्ष उदय चरण बंजारे, अजय देवांगन, हरिश्चंद्र, भुनेश्वर निषाद अजय सेन , तरुण सोनी, डेमन धीवर, सुशील बंजारे, राजाराम बंजारे , संजू धृतलहरे, रमेश गोयल, गणेश सारंग, डॉ मनमोहन मनहरे, हरीश साहू, नावेद कुरैशी, हरीश वर्मा , विवेक बंजारे, सनी तिवारी, शमशुल आलम, सनी होरा, अनुरुद्ध वर्मा, किरण टंडन नरेश जोशी, अतुल राज, राज नायक, रोहित नायक, भुनेश्वर निषाद, अंकुर जयसवाल, अंकुर वर्मा, युवराज साहू लकी नेताम, विक्रम नेताम, राजा त्रिपाठी, अखिलेश , वासु खरे, चिंटू वर्मा, राहुल चंद्रवंशी, उत्तम टंडन, गन्नू यादव, दिलदार सिंह खुटे, अशोक नवरंग, चंद्रशेखर बर्मन, विश्राम सूर्यवंशी, बीपी जयसवाल, स्वराज जयसवाल, प्रमेश साहू, मेड़ी यादव, गणेश चलाक सहित हजारों की संख्या में जोगी कांग्रेसी मौजूद थे।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें