ट्रांसफार्मर की खराबी और बिजली विभाग की निष्क्रियता से मुड़पार बिलासपुर 10 दिन अंधेरे में डूबा रहा। महिलाओं ने किया बिजली विभाग सरसीवा का घेराव,, अस्थाई तौर पर बिजली की हुई बहाली।

-

।। सिध्दार्थ न्यूज से नीलकांत खटकर।।

सारंगढ़/ सरसीवां 19 सितंबर 2024 । ट्रांसफार्मर की खराबी से पिछले 10 दिनो से मुड़पार और बिलासपुर अंधेरे में डूबा रहा। जबकि यह गांव सारंगढ़ जिले से महज 18 किलोमीटर की दूरी में स्थित है। अभी बिजली विभाग ने अस्थाई तौर पर विद्युत बहाली की है।मुड़पार के पूरे मुख्य मार्ग और बिलासपुर के वार्ड नंबर 1,2,3 के रहवासी बिजली समस्या को लेकर पिछले 10 दिनों से काफी परेशान रहे। इस दौरान न इन्हें पेयजल मिला, न पंखे की हवा नसीब हुई ऊपर से उमश और मच्छरों से परेशान होना पड़ा।इसे बिजली विभाग की सबसे बड़ी लापरवाही और निष्क्रियता कहा जाना चाहिए जो की 10 दिनों तक इस उमष भरी गर्मी में लोगों को रहने को मजबूर किया गया ।विभाग के जानकार सूत्र ने अपना नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि विद्युत विभाग 72 घंटे से ज्यादा समय तक बिजली नहीं काट सकती और न बिजली की अनुपलब्धता लंबे समय के लिए बंद नहीं किया जा सकता यदि ऐसा पाया जाता है तो यह गंभीर मामला है।विभाग चाहता तो बिजली उपभोक्ताओं को अस्थाई तौर पर कोई अन्य ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली बहाली की जा सकती थी लेकिन विभाग के अधिकारी कर्मचारी जरूरी नहीं समझा और 10 दिनों तक लोगों को बिजली जैसी जरूरी सेवा के लिए भटकाया और तरसाया।

मिली जानकारी अनुसार बीते दिनों विद्युत सब स्टेशन सरसीवां का पीड़ित वार्डों की ग्रामीण महिलाओं ने घेराव कर दिया और 24 घंटे में बिजली उपलब्ध कराने की मांग की।तब जाकर लोगों को 63 के व्ही का ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली बहाली की गई। बताया जा रहा है कि ग्रामिणों ने जल्द से जल्द अच्छे, उच्च और क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाने के लिए 20 हजार रुपए भी दिए हैं जिसका हमारा पोर्टल पुष्टि नहीं करता है।लेकिन लोगों ने कहा की जब रुपए दिए गए हैं तो विभाग को जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर लगा दिया जाना चाहिए था। लोगों ने बिजली विभाग के आला अधिकारियों से अनुरोध किया है की उच्च क्षमता 108 के व्ही के ट्रांसफार्मर जल्द से जल्द लगाकर उनकी समस्या का स्थाई समाधान किया जाएं चुंकी अभी वर्तमान में जो ट्रांसफार्मर लगाया गया वह कभी भी खराब हो सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें