गिरसा, दुरुग से किसड़ा रोड़ जर्ज़र कलेक्टर को दिया ज्ञापन । 15 – 20 दिनों में मरम्मत कार्य नहीं होने पर ग्रामीणों ने उग्र आंदोलन और चक्का जाम की दी चेतावनी।

-

।। सिध्दार्थ न्यूज से नीलकांत खटकर।।

सारंगढ़/ सरसींवा 24 जुलाई 2024 । सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला अंतर्गत नवीन तहसील सरसीवा से 10 किलोमीटर दूर गिरसा से दुरुग मार्ग में आने जाने वाले ग्रामीण इस समय जर्जर मार्ग से काफी नाराज हैं। किसड़ा का यह ग्रामीण अंचल का मार्ग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाया गया था लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा समय पर मरम्मत नहीं करने से सड़क तालाब बन गया है। जिले के गिरसा से घोघरा दुर्ग किसड़ा तक की रोड पर सफर करना किसी चुनौती से कम नहीं है वाहन चालक यहां गिरकर घायल हो रहे हैं और बारिश के पानी से गंदे भी हो रहे हैं लोगों का आरोप है कि उनकी शिकायत पर प्रशासन और अन्य अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं लोगों ने सड़क की समय पर जल्द सुधार नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है । सारंगढ़ जिले के लोगों ने बताया कि गिरसा, घोघरा, घोघरी, दुरुग, पीपरभावना, बेंगपाली, बेलाडुला से किसड़ा तक सड़क अत्यंत जर्जर हो चुकी है इस सड़क पर बड़े-बड़े तालाब बन गए हैं।इन दलदल और तालाबनुमा मार्ग में लोग गिरकर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं, कई वाहन चालक गिरकर घायल हो गए हैं।इस मार्ग में बारिश का पानी जमा हो रहा है जिस कारण सड़क से वाहन चालकों का निकलना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है । ग्रामीणों की इस शिकायत बाद भी लोक निर्माण विभाग कुमकर्णी नींद में सोया हुआ है।अन्य कोई रास्ता नहीं होने के कारण लोग इसी जर्जर रोड से गुजरने को मजबूर है। कई वाहन चालक गिरकर घायल भी हो चुके हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। लोगों का कहना है कि यदि शीघ्र ही सड़क दुरुस्त नहीं करवाई गई तो इन सभी गांव वासियों द्वारा आंदोलन और चक्का जाम किया जाएगा।

बेलादुला में पुलिस चौकी होने के बावजूद भी सड़क दुरुस्त नहीं आपको बता दे की सरसींवा थाना अंतर्गत आने वाला एक चौकी बेलडूला में उपस्थित है लगभग इस चौकी में 15 से 20 गांव आते हैं सभी का निराकरण चौकी के द्वारा किया जाता है जहां से पुलिस प्रशासन भी इसी रास्ते से आना-जाना करती है कई पुलिस वाले भी इस जर्जर हुए रोड से आना-जाना करते हैं लेकिन वह शिकायत नहीं कर सकते वह इस रास्ते पर चलने में मजबूर है ग्रामीणों ने कहा अगर इसकी जल्द निराकरण नहीं की गई तो हम चक्का जाम करेंगे।

सभी गांव के सरपंच एवं ग्रामीण ने कलेक्टर को सोपा ज्ञापन । विगत दिनांक 22 तारीख 2024 को गिरसा, घोघरा, घोघरी, दुरुग, पीपरभावना, बेंगपाली, बेलाडुला से किसड़ा जितने भी जर्जर रोड से परेशान है उन्होंने सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला कलेक्टर धर्मेश साहू को ज्ञापन दिया हैं जिस ज्ञापन में उन्होंने लिखा है कि हमें निम्न परेशानी हो रही है और अगर इस समस्या का निराकरण और मरम्मत कार्य 15 से 20 दिन के भीतर नहीं किया गया तो सभी गांव के ग्रामीण हाईवे पर चक्का जाम करेंगे उन्होंने यह भी कहा कि हम यह कार्य नहीं करना चाहते लेकिन हमें शासन प्रशासन ने आंदोलन करने मजबूर कर दिया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें