आयुष्मान कार्ड बनाने लग रहा शिविर, कलेक्टर रजत बंसल कर रहे मॉनिटरिंग, शत प्रतिशत बनाने का है लक्ष्य

-


कसडोल। भारत सरकार के प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना PMJAY और छत्तीसगढ़ सरकार के डॉक्टर खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना अंतर्गत पूरे प्रदेश में आयुष्मान भारत कार्ड बनाए जा रहे है। इसी योजना के तहत बलौदाबाजार जिले के सभी जनपदों के सभी ग्रामों में सीएससी वीएलई के माध्यम से शिविर लगवाए जा रहे है। उल्लेखनीय है कि जिला कलेक्टर कार्यालय से विशेष शिविर के लिए लगातार आदेश निकाला जा रहा है,

जिसके तहत जिलेभर में चलाया एक मुहिम के तहत आयुष्मान आपके द्वार चलाया जा रहा है, आयुष्मान भारत कार्ड के संदर्भ में जिला कॉर्डिनेटर विनय मिश्रा और ईडिस्ट्रिक मैनेजर संदीप साहू ने बताया कि आयुष्मान भारत कार्ड सरकार का जनकल्याणकारी योजना है, जिसके तहत हर गरीब बीपीएल परिवार को एक वर्ष में 5 लाख तक मुफ्त इलाज का लाभ मिलता है, इसी तरह एपीएल कार्ड धारकों को 50 हजार तक मुफ्त इलाज का लाभ मिलता है । इस कार्ड के द्वारा रजिस्टर्ड हॉस्पिटल से कार्ड धारी योजना का लाभ ले सकते है । इससे आम जनता को अपने स्वास्थ्य पर होने वाले खर्च से बचा जा सकता है, इसे देश के हर आधार कार्ड धारी बनवा सकता है, बलौदाबाजार जिले में आयुष्मान कार्ड बनाने जिलाधीश द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है । बचे हुए हितग्राहियों में अधिकतर बच्चे है जिनका आधार फिंगर नही आने और मोबाइल नंबर एड नही होने से हो रही दिक्कत के लिए आधार कैंप भी लगाया जा रहा है।

सीएससी के डिस्ट्रिक कॉर्डिनेटर अंकित सिंह द्वारा लगातार ग्रूप एवं मोबाइल के द्वारा जिले भर के सीएससी ऑपरेटरों को टेक्निकल सपोर्ट दे रहे है । ग्रामों पंचायतों में होने वाले समस्याओं के हल के लिए सतत प्रयास किया जा रहा है। आगे उन्होंने बताया कि आज की रिपोर्ट के अनुसार हमारे सीएससी ऑपरेटरों के कड़ी मेहनत से पूरे प्रदेश में हमारा जिला पहला स्थान पर है । उम्मीद है जल्द से जल्द जिला शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बना लेगा।

सीएससी vle टेकराम कोसले ने बताया कि कलेक्टर महोदय के दिशानिर्देश पर जिले भर के सभी सीएससी वी एल ई लोकसेवा केंद्र गांव गांव में शिविर कर आयुष्मान कार्ड और आधार अपडेट कर रहे है सरकार के इस योजना के लाभ से कोई वंचित न रह इसके लिए घर घर जाकर भी हमारे साथियों द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। हमारे द्वारा वर्तमान में लैपटॉप , मोबाइल से ओ टी पी , बायोमैट्रिक , फेस द्वारा आयुष्मान भारत कार्ड बनाया जा रहा है ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें