संगीता खटकर ने नवरात्रि में नौव दिन का रखा व्रत फिर रक्तदान कर मिसाल पेश कर मानवता का दिया संदेश ।

-

।। सिद्धार्थ न्यूज से नीलकांत खटकर।।

सारंगढ़ बिलाईगढ़ 17 अक्टूबर 2024 । पहले महिलाओं में रक्तदान को लेकर काफी डर था लेकिन अब सोच बदल रही है अब महिलाएं भी रक्तदान महादान के लिए पूरे उत्साह के साथ समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने आगे आ कर मिसाल पेश कर रही है । ऐसी ही मानवता की एक मिसाल श्रीमती संगीता तरुण खटकर ने पेश की है उन्होंने नवरात्रि के पावन पर्व पर शक्ति कि स्वरुप मां दुर्गा माता की नौव दिन उपवास के बाद बुधवार को रक्तदान कर मानवता की मिसाल पेश की है। रक्तदान को लेकर महीलाओं में भ्रांतियां होती हैं लेकिन श्रीमति खटकर ने साहसिक कदम उठाते हुए स्वयं रक्तदान किया और महिलाओ को भी रक्त दान करने प्रेरित किया इनके इस मानवीय साहसिक कार्य से समाज में नारी शक्ति धन्यवाद के पात्र हैं।

बलौदाबाजार की श्रीमती संगीता खटकर गृहणी के साथ ही बीमा सलाहकार, अभिकर्ता एवं तरुण फाउंडेशन की फाउंडर हैं। बुधवार को उन्होंने अपने पैतृक गृह नगर बिलाईगढ़ में शासकीय शहीद वीर नारायण सिंह महाविद्यालय में युथ रेडक्रास ईकाई,डा भीमराव अंबेडकर फोरम सारंगढ़ ,चाम्पा सेवा संस्थान‌, समर्पण सेवा संस्थान रायगढ़ एवं आयुष्मान ब्लड सेंटर एंड कंपोनेंट के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में

रक्तदान किया । श्रीमती खटकर ने बताया कि मैंने पहले खुद रक्तदान किया है अब और महिलाओं को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करुंगी इससे कुछ नुकसान नही होता यह एक पुनीत कार्य है यह सभी दानो में सबसे अनमोल दान हैं इससे किसी के अमूल्य जीवन को बचाया जा सकता है इसलिए रक्तदान के लिए सभी महिलाओं को आगे आना चाहिए रक्तदान करने के बाद मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है मुझे खुशी है मेरा यह रक्त किसी के जीवन में एक नई जिंदगी देगी।आपको बता दें कि जिला बलौदाबाजार में प्रति वर्ष 3000 यूनिट ब्लड की जरूरत पड़ती है वहीं सारंगढ़ जिला में अभी सरकारी ब्लड बैंक की स्थापना नहीं हुई है किंतु एक निजी ब्लड बैंक के संचालक खगेश साहू के अनुसार जिला में प्रति माह 120 यूनिट ब्लड की खपत होती है चुंकी मानव का रक्त बनाया नहीं जा सकता इसलिए इसकी प्रतिपूर्ति अथवा ब्लड की जरूरत पड़ने वाले लोगों के लिए रक्त दान ही एक विकल्प है। रक्तदान सभी लोगों को करना चाहिए ताकि जरूरतमंद लोगों को रक्त दान कर उनकी जान बचाई सके।

रक्तदान आयोजन समिति ने मुझे प्रशस्ती पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया इसके लिए सभी आयोजन समिति का हृदय से आभार व्यक्त करती हूं। इस अवसर पर प्रमुख रूप से महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती सुनीता कोसले, युथ रेडक्रास सोसायटी प्रभारी पंकज साहू , सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ के प्रभारी डॉ प्रकाश कुर्रे, समर्पण सेवा संस्थान से मालिकराम जायसवाल, आदित्य कम्प्यूटर एज्युकेशन क्लास संचालक तुलसी आदित्य, भूतपूर्व सैनिक कमल किशोर, महाविद्यालय के विद्यार्थीगण शिक्षकगण एवं समाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें