बिलासपुर में फैशन डिजाईनिंग पंजीयन के नाम पर 3 लाख रु की हुई ठगी। मुख्यमंत्री जन दर्शन में आई शिकायत। बिलासपुर के एआईएफडी एकेडमी के संचालक पर लगे पंजीयन के नाम पर गंभीर आरोप।

-

।। सिध्दार्थ न्यूज से नीलकांत खटकर।।

रायपुर /बिलासपुर 16 सितंबर 2024 । शिकायतकर्ता मेघा बघेल, प्रीती बंजारे निवासी कृष नगर, जोरा, रायपुर (छ.ग.) के निवासी शिकायतकर्ताओं ने बताया की बिलासपुर के एआईएफडी एकेडमी जो फैशन डिजाइनर का कोर्स कराती है। एकेडमी पर उक्त दोनों शिकायर्ताओं ने आरोप लगाया कि इनसे उक्त कोर्स के पंजीयन करने के नाम पर इनसे 3 लाख रुपए ले लिए और ये इस रकम को वापस भी नहीं कर रहे हैं। प्रार्थी कृषक नगर, जोरा रायपुर की निवासी ने आगे बताया की जोरा में कम्प्युटर में टैली एकेडमी का कोर्स संचालित करते है। उनकी जीवकोोर्जन इस व्यवसाय पर ही आधारित है। कुछ माह पहले एआईएफडी एकेडमी व्यापार विहार, बिलासपुर के मैनेजर धरम सुख जेम्स दास ,रोमी लूथरा के द्वारा सम्पर्क होने उनके द्वारा फैसन डिजाईनिंग कोर्स के संचालन की बात बतायी गई कि हमारे द्वारा यह कोर्स प्रारंभ करने हेतु एआईएफडी एकेडमी से पंजीयन करानी होगी कोर्स की सम्पूर्ण राशि रू. 7.00 लाख होगी जिसे किस्तों में भुगतान करना होगा। पंजीयन उपरांत कोर्स के संचालन में एकेडमी के द्वारा आनलाइन /आफलाईन प्रचार प्रसार में मदद करेगी किंतु पंजीयन के पूर्व ही उक्त दोनों प्रार्थियोँ से 3.00 लाख भुगतान प्राप्त कर लिया गया शेष राशि 4.00 लाख का एकेडमी के नाम पर चेक जारी किया गया था किंतु त्रुटि होने के कारण भुगतान नहीं हो पाया। राशि प्राप्त होते ही एकेडमी के द्वारा प्रचार-प्रचार करने से मना कर दिया गया वह कहने लगे कि 20 दिनों के अंदर अनुबंध नहीं होगा तो जमा राशि वापस नहीं की जायेगी ।

प्रार्थी के द्वारा एकेडमी के कार्यप्रणाली को देखते हुए उनके द्वारा भेजी गई अनुबंध पेपर को वापस कर दिया गया है एव अनुबंध हेतु मना कर दिये है। किंतु उक्त एकेडमी के द्वारा शिकायतकर्ता को जमा राशि 3.00 लाख को वापस नहीं किया जा रहा है। प्रार्थी बेरोजगार है आय का कोई अन्य साधन भी नहीं है जिनकी पूरी जमापूंजी को एकेडमी में जमा कर दिये है कोर्स का संचालन भी नहीं कर रहे है जिसके कारण इन्हें आर्थिक एवं मानसिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। शिकायतकर्ताओं ने मुख्यमंत्री जन दर्शन कार्यक्रम में यह शिकायत की है लेकिन 2 माह बीत जाने के बाद भी तथाकथित फैशन डिजाइनर संचालक द्वारा आज पर्यंत इन्हें 3 लाख रुपए राशि नहीं लौटाई गई है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार चुंकी यह मामला बिलासपुर का है इस कारण यह प्रकरण बिलासपुर पुलिस के पास आया और यहां से जांच अधिकारी बिलासपुर एडीएम कुरुवंशी जी देख रहे हैं। इस संदर्भ में बिलासपुर एडीएम कुरुवंशी ने बताया की यह मामला मेरे पास आया है दोनों पक्ष को नोटिस जारी कर आमने सामने बैठक करा कर जांच पड़ताल कर आगे की कार्यवाही करते हुए जल्द ही निराकरण किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें