बीजेपी कार्यसमिति के सदस्य जगन्नाथ पाणिग्रही के पुत्र को निर्वाचन संपन्न होने तक प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पद से हटाने की उठी है मांग।

-

।।ख़बर सिद्धार्थ न्यूज से नीलकांत खटकर।।

 

सारंगढ़ बिलाईगढ़ 25 मार्च 2024 । सारंगढ़ के वार्ड नं 15 के निवासी तेजेश्वर रात्रे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर चुनाव आयोग से सारंगढ़ के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को तत्काल हटाने की मांग की है।चुनाव आयोग, हाई कोर्ट बिलासपुर,जिला कलेक्टर सारंगढ़ को प्रेषित पत्र में इन्होंने बताया कि भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य जगन्नाथ पाणिग्रही द्वारा अपने राजनीतिक पहुंच का उपयोग करते हुए चिकित्सा विभाग में अपने पुत्र को राजनीतिक पहुंच का दुरुपयोग करते हुए सारंगढ़ जिले के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर ठीक आचार संहिता के ठीक दो दिन पहले नियुक्त करवा देने से बड़ा सवाल उठ रहा है।जिससे वहीं सारंगढ़ जिले में आचार संहिता बाधित होने की भी संभावना है। इनके प्रभारी सीएमएच ओ बनने से निष्पक्ष निर्वाचन प्रभावित हो सकती है ।

श्री रात्रे ने बताया कि जगन्नाथ पाणिग्रही नवगठित सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले की बीजेपी राजनैतिक पार्टी का बड़ा चेहरा है,यह वही व्यक्ति है जो सारंगढ़ को जिला बनाने के लिए काफी विरोध किया था।जब लाभ लेने की बारी आई तो अपने ही पुत्र को प्रभारी सीएमएच ओ सारंगढ़ बनवा दिया। यह पदस्थापना पूरी तरह से निर्वाचन प्रभावित करने के लिए ही की गई है। विदित हो कि सारंगढ़ जिले में एकमात्र चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय जिला अस्पताल है,जिले भर की जनता यहां स्वास्थ्य सेवा का लाभ उठाने के लिए आती है। इस प्रकार बीजेपी के एक बड़े चेहरे के पुत्र की पदस्थापना से निर्वाचन पूरी तरह प्रभावित हो सकती है।

आखिर ऐसी क्या वजह हुई कि आचार संहिता लगने के ठीक दो दिन पहले बीजेपी के नेता ने अपने पुत्र को प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवम स्वास्थ्य अधिकारी जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के पद पर पदस्थापना करवा दिए।

इन्होने कहा कि सारंगढ़ जिले की आम जनता निर्वाचन कार्य संपन्न होने तक बीजेपी कार्यसमिति के सदस्य जगन्नाथ पाणिग्रही के पुत्र डॉक्टर अवधेश पाणिग्रही को प्रभारी मुख्य चिकत्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी के पद से हटाने राज्य निर्वाचन आयोग से मांग की है।अब देखना यह है कि निष्पक्ष आचार संहिता एवम् निर्वाचन कराने के लिए निर्वाचन आयोग बीजेपी कार्यसमिति के सदस्य जगन्नाथ पाणिग्रही के पुत्र को प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवम् स्वास्थ्य अधिकारी सारंगढ़ जिला के पद से हटाती या नही। यदि इन्हे नहीं हटाया गया तो क्षेत्रवासियों में आक्रोश बढ़ने की संभावना है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें