खबरें सारंगढ़ जिले की – बुजुर्ग श्याम बाई को कलेक्टर श्री चौहान ने तत्काल बनवाकर दिया अंत्योदय राशन कार्ड। जिले के गावों में विकसित भारत संकल्प यात्रा की तिथियां भी जानें।।

-

।।खबर सिद्धार्थ न्यूज़ से नीलकांत खटकर।।

 

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 8 जनवरी 2024/ कलेक्टर के एल चौहान से उनके कार्यालय में जनदर्शन के दौरान बिलाईगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत पेण्ड्रावन की बुजुर्ग श्याम बाई ने अपनी राशन समस्या को बताई। कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य अधिकारी द्वारा पूर्ववर्ती कार्ड को निरस्त कर अंत्योदय कार्ड बनाया गया। श्रीमती श्याम बाई और उनके साथ आई उनकी सहेली ने तत्काल अंत्योदय राशन कार्ड बनने पर खुशी जाहिर की। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री चौहान का पदभार ग्रहण के बाद पहला जनदर्शन कार्यक्रम है।

 

जिले के गावों में विकसित भारत संकल्प यात्रा की तिथियां –

 

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 8 जनवरी 2024/विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए जिला प्रशासन द्वारा रूट चार्ट तैयार किया गया है। इसके अनुसार यात्रा 9 जनवरी को सारंगढ़ विकासखंड के ग्राम कटेकोनी, कुधरी, हिच्छा, टिमरलगा, कनकबीरा, बटाऊपाली ब, खरवानी बड़े माधोपाली में, 10 जनवरी को बरभाठा अ, बोरिदा, बरदुला, तिलाईदादर, दानसरा, रेडा, हरदी में, 11 जनवरी को रीवापार, बटाऊपाली अ, डडाईडीह, खैरा छोटे , गोड़ा, खरवानी छोटे, सिंगारपुर, फर्सवानी में, 12 जनवरी को जसपुर, गंतुली बड़े, भोथली, भेडवन, गोडिहारी, दुर्गापाली, चंवरपुर और भंवरपुर में किया जाएगा। इसी प्रकार 9 जनवरी को बरमकेला विकासखंड के ग्राम मारोदहरा, बड़े आमाकोनी, दुलोपाली और घोघरा में, 10 जनवरी को डभरा,लोधिया, डूमरपाली और गौरडीह में, 11 जनवरी को चांटीपाली, कंचनपुर ब, बिरनीपाली और परधीयापाली में, 12 जनवरी को लिंजिर, कपरतूंगा, डोंगरीपाली और कोकबहाल में किया जाएगा। इसी प्रकार बिलाईगढ़ विकासखंड में 9 जनवरी को ग्राम खैरझिटी, भंडोरा, खुरदरहा, गेंडापाली में, 10 जनवरी को भिनोदा, गगोरी, बिलासपुर, मुड़पार (स), ओडकाकान और मोहतरा (न) में किया जाएगा।

कलेक्टर श्री चौहान की कार्यवाही : प्रधानपाठक एवं सहायक शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी –

कलेक्टर श्री के एल चौहान ने 5 जनवरी 2024 को सारंगढ़ विकासखण्ड के मानिकपुर प्राथमिक शाला के दोपहर में बंद पाए जाने की सूचना पर जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के निर्देश दिए। जांच हेतु इस प्रकरण में प्रधानपाठक एवं सहायक शिक्षक के विरुद्ध सिविल सेवा आचरण अधिनियम 1965 के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर श्री चौहान ने कहा कि जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता शिक्षा है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भविष्य में शिकायत प्राप्त होने है पर और सख्त कार्यवाही किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें