चुनावी चंदा उगाही के लिए सीमेंट की कीमतें बढ़ा रही राज्य सरकार , बहुजन समाज पार्टी ने सीमेंट के बढ़ते क़ीमत के खिलाफ सौपा ज्ञापन।

-

बलौदाबाजार । बहुजन समाज पार्टी बलौदाबाजार ने सीमेंट संयत्रो की मनमानी व सीमेंट की कीमत में अप्रत्याशित वृद्धि के खिलाफ राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा। सीमेंट कंपनिया आगामी विधानसभा चुनाव में अपने आकाओं को कमीशन देने के लिए सीमेंट की क़ीमत को बढ़ाया है जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए बसपा ने केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बहुजन समाज पार्टी श्री राजकुमार पात्रे ने बताया की प्रदेश के अधिकांश सीमेंट संयंत्र बलौदाबाजार-भाटापारा जिला में स्थापित है। इस जिला में स्थापित सीमेंट संयंत्रों में कार्यरत् श्रमिक, कर्मचारी, की वेतन में कोई वृध्दि नहीं की गई है। कच्ची माल (रॉ मटेरियल) की कीमत में वृध्दि नहीं, बिजली बिल एवं परिवहन व्यय में कोई भी बढ़ोतरी नहीं लेकिन सीमेंट संयंत्रों द्वारा मनमाने ढंग से सीमेंट की प्रति बोरी की कीमत में 70 रूपये से 90 रूपये तक की बढ़ोतरी कर दिये है। तथा समाचार पत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भविष्य में भी सीमेंट की कीमत में बढ़ोतरी किये जाने की आशंका बाबत् की जा रही है।

सीमेंट संयंत्रों की मनमानी पर राज्य की काग्रेंस सरकार व केन्द्र की भाजपा गठबंधन की सरकार का नियंत्रण नहीं है या फिर सीमेंट की बढ़ती कीमत पर राज्य व केन्द्र की सरकार की मौन सहमति है।महंगाई की मार झेल रही है जनता के सामने सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी वह भी बारिश के मौसम में विचारणीय है। कांग्रेस व भाजपा किसानों, गरीबों के हितैषी होने का झूठा दम भरकर वाहवाही लूट रही है। वही दूसरी ओर गरीब, मजदुर, किसानों को बड़े-बड़े उद्योगपतियों के माध्यम से लुटने का काम करते है। प्रदेश में कांग्रेस की एवं केन्द्र में भाजपा की सरकार है। बहुजन समाज पार्टी इस गंभीर समस्या को देखते हुए प्रदेश की जनता के हित को ध्यान में रखकर सीमेंट संयत्रों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन कर डॉ. बाबा साहब अम्बेडकर चौंक बलौदाबाजार से कलेक्टर परिसर बलौदाबाजार तक पद यात्रा के माध्यम से पहुंचकर ज्ञापन सौप क़र सीमेंट की बढ़ी हुई कीमतों को कम करके पूर्ववत् रखे जाने की दिशा निर्देश जारी करने की मांग किया है।

कार्यक्रम में एड. आर. के. पात्रे जी, एड. के. डी. टंडन जी, जिला अध्यक्ष डॉक्टर बारतामसी जी, व जिला के सभी पदाधिकरी साथी की गरिमामय उपस्थिति रहा । कसडोल विधानसभा से विधानसभा अध्यक्ष इंजीनियर रवि रविन्द्र जी, विधानसभा महासचिव उतरा शांडे जी, बीवीएफ़ संयोजक आजेश कठोत्रे जी, प्रभारी भावसींह पुरेना जी, प्रभारी बरातू बंजारे जी, संतोष केवट जी,सुंदरलाल गायकवाड़ जी, कृपाराम शांडे जी, नारायण बंजारे, नरेंद्र डहरिया जी, राजकुमार डहरिया जी, परशु कोशले, राधेश्याम मार्कंडेय, की उपस्थिति रही । युवा साथियों की अच्छी खासी भीड़ रही।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

Sorry, there are no polls available at the moment.

आज का राशिफल देखें